Most top 10 haunted places in Delhi | जहाँ दिन में भी जाने से डरते है लोग

Top 10 haunted places in Delhi

आज हम horror stories की इस कड़ी में आपके लिए top 10 haunted places in Delhi की सच्ची घटनाओ पर आधारित पोस्ट लाए है। यह सभी जगह में लोगो के साथ एक नहीं अनेको बार घटना हुई है जिसके बाद से इन सभी जगह को लोग भूतिया मानने लगे है। इनमे से कुछ जगह तो most haunted place in delhi की सूचि में सबसे टॉप पर आती है। कुछ जगहों पर जाने की अनुमति है परन्तु शाम होते ही उन जगहों के पास भी लोगो को जाने नहीं दिया जाता है। ऐसी कुछ डरावनी कहानिया आपके लिए लेकर आए है।

1. Delhi Cantonment (Delhi cantt.) | दिल्ली छावनी

top 10 haunted places in delhi
top 10 haunted places in delhi

यह जगह हमारी top 10 haunted places of delhi की सूचि में सबसे पहले आती है। Delhi Cantonment जिसे Delhi cantt. के नाम से भी कहा जाता है। यह दिल्ली की सबसे डरावनी जगह में से एक मन जाता है। यह इलाका एक छोटे से जंगल की तरह दिखाई देता है जहाँ चारो तरफ पेड़ और झाड़ियाँ है। इसके पास ही एक रेलवे स्टेशन है जहाँ लोग कम दिखाई देते है और जहाँ रात के समय में कोई यात्री नहीं होता। यदि आप Delhi cantt. के जंगलो से रात के समय गाड़ी से निकलते हो तो एक सफ़ेद कपड़ें पहनी महिला उस जंगल में आपसे लिफ्ट मांगती है। यदि आप आगे निकल जाते है तो महिला गाड़ी की तरफ्तार में भाग कर पीछा करने लगती है। कई लोगो द्वारा देखे जाने की पुष्टि भी हुई है, परन्तु किसी को नुकसान पहुँचाने की कोई खबर नहीं आई है आज तक।

Also Read : बंगाल के पुरुलिया डिस्ट्रिक्ट की सच्ची घटना

2. Feroz Shah Kotla | फिरोज शाह कोटला

haunted places in delhi
haunted places in delhi

इस जगह को हमारी haunted places in delhi की सूचि के दूसरे नंबर पर आने की एक डरावनी वजह है। यह किला 1354 में फ़िरोज़ शाह तुघलक द्वारा बनवाया गया था। आज यह किला एक टूटा-फूटा खंडहर है जहां अब भूत और आत्माओ का वास है। उसके आस पास रहने वाले लोगो का दावा है की उन्होंने हर गुरुवार को यहाँ मोबत्तियाँ और अगरबत्तियां जल्दी हुई देखि है। उसके अगले दिन कटोरियों में दूध और कच्चा अनाज भी मिलता है। ऐसा अकसर होता है जिसके कारण वहां के लोगो में भय और दर का माहौल बना रहता है। कुछ लोगो ने तो डर के कारण उस जगह को छोड़ कर कहीं और चले गए है।

Also read : Panchatantra tales in hindi with moral

3. Bhuli Bhatiyari | भूली भटियारी महल

haunted place in delhi
haunted place in delhi

top 10 haunted places in Delhi की सूचि में तीसरा नाम आता है भूली भटियारी महल। यह महल किसी ज़माने में तुघलक वंस का शिकारगाह हुआ करता था। इसका नाम इसकी देख-भाल करने वाली महिला Bu-Ali Bhatti के नाम पर रखा गया है। कहा जाता है इस जगह जहाँ एक पक्षी भी नहीं जाता। वहीं रात को अँधेरा होने के बाद अक्सर अजीबो-गरीब आवाजे आती है जो वहां के माहौल को बहुत ही डरावना बना देती है। आज तक रात के अँधेरे में वाहं जाने की किसी ने हिम्मत तक नहीं करी है।

Also read : short stories in hindi for kids | बच्चो की हिंदी कहानिया

4. Mutiny Memorial (mutiny house) | म्यूटिनी हाउस

top 10 haunted places in delhi
top 10 haunted places in delhi

एक बहुत ही रहस्यमय जगह जो टेलीग्राफ बिल्डिंग, कश्मीरी गेट, दिल्ली -55 के सामने स्थित है। इस म्युटिनी हाउस को अंग्रेजों द्वारा 1857 की लड़ाई में मारे गए सैनिकों की याद में बनाया गया था। यादें और साये यहाँ इस ईमारत के आस-पास दिन के उजाले में भी दिखाई देते है इसलिए यह यह बेहद ही डरावना कहलाता है। इसके 1km के दायरे में अक्सर बच्चो के रोने की आवाज तक सुनाई पड़ती है। इसके आस-पास वनरूपी इलाका जहाँ यह चारो तरफ से जंगलो से घिरा हुआ है। यहाँ अक्सर ऐसी घटनाए होती रहती है। यदि आप यहाँ जाने की सोच रहे अपने जोखिम पर ही जाना।

Also read : Tenali raman stories in hindi

5. Jamali Kamali Tomb and Mosque | जमाली कमाली का मकबरा

most haunted place in delhi
most haunted place in delhi

हमारी इस सूचि में यह जगह और भी डरावनी है। जमाली कमाली का मकबरा दिल्ली मेहरोली इलाके में स्थित है। यहाँ के लोगो को कहना है इस जगह में जिन्न रहते है। इसी के कारण कई लोगो को इस जगह डरावने अनुभव भी हुए है। इस जगह से गुजरने वाले लोगो के साथ बहुत ही अजीब घटनाये होती रही है। माना जाता है की इस जमाली कमाली के मक़बरे का निर्माण हुमायु के राज के दौरान किया गया था। मकबरे में दो संगमर्मर की कब्र है जिसमे से एक जमाली और दूसरी कमाली की है।

Read also : Good morning wishes in Hindi

6. Dwarka Sector-9 | द्वारका मेट्रो स्टेशन

haunted places in delhi
haunted places in delhi

Night-shift में काम करने वाले लोगो को अक्सर यहां कई अजीब घटना होती मेहसूस हुई है। मेट्रो के आस-पास के इलाको में रात को किसी अजनब और अदृश्य औरत के द्वारा थप्पड़ पड़ने की भी घटना हुई है। यहां तक की टैक्सी में लोगो ने सफर करते समय यह तक देखा है। रात के अँधेरे में गाड़ी की हेडलाइट के सामने कोई सफ़ेद कपड़े पेहनी महिला गाड़ी के सामने आ जाती है। सामने आने के बाद तेज़ी से महिला रोड पार करते समय गायब भी हो जाती है। अब इसे जानने के बाद आप रात में इस इलाके में जाते है या नहीं ये आप पर निर्भर करता है।

Also read : Akbar birbal story in hindi

7. Greater Kailash House number W-3 | नोएडा

top 10 haunted places in delhi
top 10 haunted places in delhi

हमारी इस सीरीज में अलग नंबर अत है Greater Kailash noida के House number W-3 का। एक बुजुर्ग दंपत्ति की इस घर में हत्या कर उनको एक पानी की टंकी में दाल दिया था। पुलिस ने जब एक महीनें बाद टंकी से शव को लाश परइ तरह सड़ चुकी थी। आस-पास के लोगो ने वहां से रोने और चिल्लाने की आवाज सुनी है जो बेहद ही डरावनी भी है। अब इस माकन में कोई नहीं रहता और अब ये मकान पूरी तरह खण्डहर हो चूका है। इसलिए अब लोग इसे भूतह मकान के नाम से भी जानते है। इसलिए लोग इससे दूर रहते है, और अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये तो लोग ही जानते हैं।

Read also : top 10 haunted places in delhi

8. Rohini’s Khooni Nadi | खुनी नदी

haunted place in delhi
haunted place in delhi

अब आती है रोहिणी की एक नदी जो खुनी नदी के नाम से भी चर्चित है। इस नदी के बारे में चर्चा यह है की जी भी इस नदी के संपर्क में आता है वह रहस्यमय तरीको से मृत पाया जाता है। इस नदी के किनारे लाशे मिलना एक आम बात है। हत्या ऐसी होती है जैसे मनो सुसाइड किया हो। लाशो का मिलना अभी तक एक रहस्य ही बना हुआ है। इसलिए लोग इससे दूर ही रहते है और इसलिए हमने इसको अपनी सूचि में सबसे अंत में रखा है।

Also read : High Attitude Status In Hindi | धमाकेदार स्टेटस

9. Malcha Mahal | मालचा महल

top 10 haunted places in delhi
top 10 haunted places in delhi

मालचा महल दिल्ली के दक्षिण इलाके के बीहड़ो में स्थित है। इसका महल का निर्माण आज से 700 साल पहले फ़िरोज़ शाह तुघलक ने कराया था। कई सालो तक खाली होने के कारण ये महल खंडहर हो चूका था। 1985 में इस खंडहर हो चुके महल में अवद घराने की बेगम अपने दो बच्चो, पांच नौकरो, और बारह कुत्तो के साथ रहने आई थी। इसकी महल में बेगम बिलायत ने 10 सितम्बर 1993 में आत्महत्या कर ली थी। कहते है की बेगम बिलायत की आत्मा आज भी वहां देखि गयी है और रात के अँधेरे में उस महल से कभी कुत्तो के भोंकने तो कभी लोगो के भागने की आवाज अति है।

Also read : Royal Enfield Quotes

10. Sanjay Van | संजय वन

most haunted place in delhi
most haunted place in delhi

कहा जाता है की इस 10km क्षेत्रफल में फैले इस जंगल में किसी बचे की आत्मा और उसके रोने की आवाज सुनाई देती है। बाहर से जितना हरा-भरा है अंदर से उतना ही डरवना और रहस्यों में डूबा हुआ है।

Also read : Inspiring and ideal apj Abdul Kalam quotes and thoughts

Final words : हमारा मकसद आपको डरना या भयभीत करना बिलकुल भी नहीं है। यह top 10 haunted places in delhi लोगो के द्वारा कही गई है। अब इस कहानी में कितना सच है यह तो वही लोग बता सकते है जो इन घटनाओ का शिकार हुए है या रह चुके है। ऐसी haunted place in delhi या किसी और सत्य की कहानी जानने के लिए हमे follow और share जरूर करे।


Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*